logo

"हरियाणा तो झांकी है, झारखंड अभी बाकी है" चुनावी नतीजों पर चंपाई सोरेन

champai4.jpg

द फॉलोअप डेस्क, रांची 

हरियाणा विधानसभा चुनावी नतीजों पर पूर्व मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने प्रतिक्रिया दी है। चंपाई ने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि "हरियाणा तो झांकी है, झारखंड अभी बाकी है" बता दें कि दो राज्यों के चुनाव में बीजेपी ने हरियाणा में बहुमत का जादुई आंकड़ा पार लिया है। 90 विधानसभा सीटों में बीजेपी ने 49 पर बढ़त क़याम रखते हुए कांग्रेस को शिकस्त दी है। यह तीसरी बार होगी जब हरियाणा में बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। 

दोनों राज्यों के चुनावी नतीजे आये सामने 

हरियाणा और जम्मू-कश्मीर के नतीजे आ चुके हैं। जम्मू-कश्मीर में नेशनल कनफरेंस और कांग्रेस की गठबंधन में सरकार बनने जा रही है। मतगणना के बाद गठबंधन ने बहुमत का आंकड़ा पार लिया है। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में 90 विधानसभा के सीटें हैं। सरकार बनाने के लिए 90 में 46 सीटों की आवश्यकता थी। गठबंधन ने यहां 46 सीटें जीत दर्ज हुई है। वहीं भारतीय जनता पार्टी को मतगणना के बाद 29 सीटें आयी है। 

वहीं हरियाणा में बीजेपी ने शानदार जीत दर्ज की है। 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 46 सीटें जीती है। यहां भी बहुमत के लिए 46 सीटों का आंकड़ा पार करना था, जिसे बीजेपी ने हासिल कर ली है। वहीं कांग्रेस को 90 में से महज 36 सीटों पर संतोष करना पड़ रहा है। हालांकि, मतगणना अंतिम चरणों में है, एक सीट पर बीजेपी तो एक पर कांग्रेस आगे चल रही है। नतीजों के मुताबिक यह तय हो गया है कि हरियाणा में बीजेपी एकबार फिर से सरकार बनाने जा रही है।

 

 

Tags - champai sorenbjp hariyana newshariyana election result news